Delhi Premium Bus: दिल्ली सरकार ने प्रीमियम बस सेवा के लिए मसौदा योजना की अधिसूचना जारी की

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2023 02:46:49 PM
Delhi Premium Bus: Delhi government notifies draft plan for premium bus service

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने प्रीमियम बस सेवा के लिए एक योजना के मसौदे की अधिसूचना शनिवार को जारी की। सरकार को उम्मीद है कि यह योजना मध्यम और उच्च मध्यम वर्ग के लोगों को सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करेगी।

इन वातानुकूलित बसों में सीसीटीवी कैमरे और ‘पैनिक बटन’ जैसे सुरक्षा उपाय होंगे तथा इसमें सीट एक ऐप के जरिये ऑनलाइन बुक की जा सकती है।इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर ‘प्रीमियम’ बस सेवा शुरू करने संबंधी योजना को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास भेजा गया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद इस योजना को सुझाव के लिए जनता से साझा किया जाएगा।सरकार ने बताया कि ‘दिल्ली मोटर व्हीकल्स लाइसेंसिंग ऑफ एग्रीगेटर (प्रीमियम बस) योजना, 2023’ के मसौदे की अधिसूचना सार्वजनिक रूप से जारी कर दी गयी है और इसमें पक्षकारों से सुझाव तथा आपत्तियां मांगी गयी है।

केजरीवाल ने कहा था कि इन बसों की टिकट की कीमतें दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के किराये की तुलना में अधिक होंगी इसलिए, इसमें महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का कोई प्रावधान नहीं होगा।

Pc:Navbharat Times



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.