Indian Navy Recruitment : इंडियन नेवी में ग्रुप-सी, ट्रेड्समैन के 1150 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, इस दिनांक से पहले करना होगा आवेदन

Samachar Jagat | Monday, 22 Feb 2021 01:59:00 PM
Indian Navy Recruitment: Notification issued for recruitment of 1150 posts of Group-C, Tradesmen in Indian Navy, application to be done before this date

इंटरनेट डेस्क। भारतीय नौसेना ने सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से विभिन्न कमांड में ग्रुप सी, ट्रेडसमैन के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। ऐसे सभी उम्मीदवार जो संबंधित विषय में अपेक्षित योग्यता और अनुभव रखते हैं, वे भारतीय नौसेना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की टिथि:22 फरवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 7 मार्च 2021

पदों की संख्या 

पूर्वी नौसेना कमान - 710 पद

पश्चिमी नौसेना कमान - 324 पद

दक्षिणी नौसेना कमान - 125 पद

शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से प्रमाण पत्र के साथ 10वीं पास योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

आयु सीमा - 18 से 25 वर्ष के बीच (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी)

चयन मानदंड

उम्मीदवारों का चयन आवेदनों की स्क्रीनिंग, लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा. एग्जाम स्कीम इस प्रकार है।

एग्जाम स्कीम

सभी शॉर्टलिस्ट / योग्य उम्मीदवारों को जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड / क्वांटिटेटिव एबिलिटी, जनरल अवेयरनेस पर वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों से वाले ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल होना होगा। परीक्षा के कुल अंक 100 होंगे। ऑनलाइन परीक्षा की तिथि, समय और स्थान के बारे में उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर सूचित किए जाएंगे।

इच्छुक उम्मीदवार भारतीय नौसेना के इस अधिसूचना से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in/en/page/civilian.html पर विजिट कर सकते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.