Lok Sabha Elections: राजस्थान में आज छह बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार का दौर, 48 घंटों तक नहीं हो सकेगा ऐसा

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Apr 2024 09:40:59 AM
Lok Sabha Elections: Election campaigning will stop in Rajasthan today at 6 o'clock, this will not happen for 48 hours

जयपुर। राजस्थान में अब 26 अप्रैल को टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौडग़ढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। प्रदेश की इन 13 सीटों पर होने वाले मतदान का प्रचार अभियान आज समाप्त हो जाएगा।  

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने इस संंबंध में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि राजस्थान के इन 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान की समाप्ति के लिए नियत समय से 48 घंटों की अवधि 24 अप्रैल को सायं 6 बजे से आरंभ होकर मतदान समाप्ति अवधि 26 अप्रैल को सायं 6 बजे तक प्रचार-प्रसार करने पर भी पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। 

कोई सार्वजनिक सभा या जुलूस नहीं बुलाया जा सकेगा
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि इस अवधि में निर्वाचन के संबंध में कोई सार्वजनिक सभा या जुलूस न बुलाएगा, न आयोजित करेगा, न उसमें उपस्थित होगा, न उसमें सम्मिलित होगा और न उसे संबोधित करेगा। वहीं वहीं सम्बंधित क्षेत्रों में सिनेमा, चलचित्र, टेलीविजन या वैसे ही अन्य साधनों द्वारा जनता के समक्ष किसी निर्वाचन संबंधी बात का प्रदर्शन नहीं करेगा। इस दौरान अंतरराज्यीय सीमाएं भी सील रहेंगी। इन क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध के साथ सूखा दिवस रहेगा।  उनके अलावा कई पाबंदियां रहेंगी

एग्जिट पोल पर इस दिन तक रहेगा प्रतिबंध
राजस्थान में एग्जिट पोल पर लोकसभा चुनाव के 7वें चरण के मतदान दिवस 1 जून को शाम 6.30 बजे तक प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान एग्जिट पोल के परिणामों को समाचार पत्रों में प्रकाशित या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्रसारित करना अथवा अन्य किसी तरीके से प्रचार-प्रसार करने पर भी पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। 
PC:  mid-day
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.