Maharashtra: टैंक की सफाई के दौरान पांच मजदूरों की मौत, परिजनों को मिलेंगे 10-10 लाख

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 02:43:38 PM
Maharashtra: Five laborers died during tank cleaning, families will get 10 lakh each

परभणी। महाराष्ट्र राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र के परभणी जिले के सोनपेठ तालुका के भौचा टांडा शिवरा में सुरक्षा टैंक की सफाई के दौरान एक ही परिवार के पांच मजदूरों की मौत हो गयी और एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भौचा टांडा शिवारा स्थित मारुति दगड़ू राठौड़ के अखाड़े में गुरुवार को दोपहर सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान यह घटना घटी। मृतकों की पहचान शेख सादिक (45), शेख शाहरुख (20), शेख जुनैद (29), शेख नवीद (25), शेख फिरोज (19) के रूप में हुई, जबकि शेख साबिर (18) घायल हो गए, जिनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है, परली में है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिदे ने शुक्रवार को परभणी जिले में हुई घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के वारिसों को राज्य सरकार के सामाजिक न्याय विभाग की योजना के माध्यम से 10-10 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया। श्री शिदे ने इस दुर्घटना में घायल हुए श्रमिक को सरकार के खर्चे से सभी चिकित्सा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया। घायल मजदूर को गंभीर हालत में अंबाजोगाई के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Pc:न्यूज़क्लिक - NewsClick



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.