Rajasthan : जयपुर के साउथ में बनेगा एक और नया पार्क, जेडीए ने दी मंजूरी

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2023 12:55:28 PM
Rajasthan :Another new park to be built in the south of Jaipur, JDA approved

मानसरोवर में सिटी पार्क और रामबाग परिसर में सेंट्रल पार्क, राज्य की राजधानी शहर के दक्षिण-पूर्वी किनारे पर एक नया पार्क बनाने के लिए तैयार है। प्रोजेक्ट को  हाल ही में जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की प्रोजेक्ट कार्य समिति द्वारा अनुमोदित किया गया।

 जेडीए के एक अधिकारी ने कहा- "शहर के प्रताप नगर, जगतपुरा, सांगानेर, महल रोड और सालिग्रामपुरा इलाकों में कई नए आवासीय क्षेत्रों के आने और निवासियों के साथ रहने के कारण, हम एक पार्क बनाने के प्रस्ताव पर विचार कर रहे थे जो शहर की बढ़ती आबादी को पूरा करेगा।, प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई है।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी मंजूरी दे दी है, जगतपुरा में 54.83 एकड़ में आएगा। जमीन जेडीए की है। अधिकारी ने कहा कि पार्क को विकसित करने का काम अगले दो महीने में शुरू हो जाएगा। जबकि रामबाग कॉम्प्लेक्स में सेंट्रल पार्क जेडीए के अंतर्गत आता है, सिटी पार्क राजस्थान हाउसिंग बोर्ड द्वारा बनाए रखा जाता है, जिसने इसका निर्माण किया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले अक्टूबर में सिटी पार्क का उद्घाटन किया था।

जेडीए की प्रोजेक्ट कार्य समिति ने रामनिवास बाग गार्डन में 3 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण को भी मंजूरी दी। यह एसएमएस मेडिकल कॉलेज, एसएमएस अस्पताल, ट्रॉमा सेंटर और न्यूरोसाइंस वार्ड की जरूरतों को पूरा करेगा। प्रोजेक्ट की लागत 19.81 करोड़ रुपये है। 

जेडीए के अधिकारियों ने कहा कि समिति ने जयपुर के लाल कोठी, मालवीय नगर और सेठी कॉलोनी इलाकों में जेडीए के फ्लैटों के विकास और रेनोवेशन के लिए 3.16 करोड़ रुपये भी मंजूर किए।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.