Rajasthan: जयपुर के दीपक साइकिल से करेंगे 12 ज्योतिर्लिंग के साथ चार धाम की यात्रा

Samachar Jagat | Monday, 18 Dec 2023 02:45:31 PM
Rajasthan: Deepak of Jaipur will travel to Char Dham with 12 Jyotirlingas on bicycle

जयपुर। लगन तुमसे लगा बैठे हैं, जो होगा देखा जाएगा...भजन की कुछ इन्हीं पंक्तियों को दिल में बैठा लेने वाले राजधानी जयपुर के ठठेरों का रास्ता निवासी 27 वर्षीय दीपक वर्मा को भोलेनाथ की भक्ति का ऐसा जुनून सवार हुआ कि वह साइकिल से 12 ज्योतिर्लिंग और चार धाम के दर्शन के लिए अकेला ही निकल पड़ा। दीपक का यह गजब का जज्बा देख परिवार के साथ ही शहर के लोग भी अचंभित हैं। दीपक ने अपनी इस अनौखी यात्रा की शुरुआत रविवार को चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर महादेव मंदिर के दर्शन से की है। 

इस दौरान जगह-जगह स्थानीय लोगों की ओर से दीपक का हौंसला बढ़ाने के लिए उनका माला पहनाकर और गाजे-बाजे से स्वागत किया और उनकी यात्रा की सफलता के लिए मंगल कामना की। 

मन में ठानी तो निकल पड़े यात्रा पर
दीपक ने अपनी इस यात्रा के बारे में बताते हुए कहा कि वह भगवान भोलेनाथ के भक्त हैं और उन्हीं की भक्ति की बदौलत उन्होंने यह बीड़ा उठाया है। उन्होंने बताया कि मेरी इच्छा थी कि मैं चार धाम और 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन साईिकल से करुं। जब मन ने ठान लिया कि यात्रा शुरू करनी है तो मैंने इसकी शुरूआत भी कर दी। उन्होंने बताया कि वे रोजाना 40से 50 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। उनका मानना है कि वे 12से 18 माह में यह यात्रा पूरी कर लेंगे। यात्रा का पहला पड़ाव चाकसू में रहा और दूसरा पड़ाव टोंक में रहेगा। उन्होंने बताया कि वे सबसे पहले ज्योतिर्लिंग के रूप में मध्यप्रदेश के उज्जैन के महाकाल के दर्शन करेंगे। इसके बाद गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडू, रामेश्वरम, तेलंगाना, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड सहित अन्य जगह स्थित ज्योतिर्लिंग के दर्शन करेंगे। इसके बाद वह बद्रीनाथ, गंगौत्री सहित अन्य धाम के दर्शन कर वापस जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

pc- whatsapp
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.