Rajasthan में हैरान करने वाली घटना आई सामने, एक व्यक्ति ने 56 ब्लेड का किया सेवन

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2023 11:18:42 AM
Surprising incident came to light in Rajasthan, a person consumed 56 blades

राजस्थान में एक व्यक्ति ने 56 ब्लेड खा लिए हैं। व्यक्ति के शरीर से खून निकलने पर उसके एक दोस्त ने उसे अस्पताल में एडमिट करवाया और सोनोग्राफी करने के बाद डॉक्टर उसकी गर्दन पर बड़े चीरे और ब्लेड से भरे पेट को देखकर हैरान रह गए।

7 डॉक्टरों के एक ग्रुप द्वारा 3 घंटे की सर्जरी के दौरान पेट के सभी ब्लेड निकाल दिए गए। राजस्थान के जालौर जिले के सांचौर में यह घटना हुई। अमरउजाला ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान 26 वर्षीय यशपाल सिंह के रूप में की गई है, जो सांचौर के पास एसएम राव डेवलपर्स के अकाउंटेंट हैं।

व्यक्ति चार रूममेट्स के साथ बालाजी नगर एक अपार्टमेंट में रहता है। रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे रूममेट के काम पर जाने के बाद यशपाल ने अपने सहकर्मियों से संपर्क किया। उन्हें सांचौर के मेडिप्लस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। डॉक्टर नरसी राम देवासी ने यशपाल का एक्स-रे और सोनोग्राम करने के बाद उनके पेट में ब्लेड देखे । ब्लेड को निकालने के लिए यशपाल को तुरंत इमरजेंसी सर्जरी के लिए ले जाया गया।

डॉक्टर नरसी राम देवासी के अनुसार , जब आदमी को 80 के ऑक्सीजन लेवल के साथ हॉस्पिटिल ले जाया गया, तो उसके शरीर के अंदर कई जगहों पर कट थे। सर्जरी के बाद 56 ब्लेड निकाले गए और यशपाल की कंडीशन स्थिर हो गई।

डॉक्टर ने बताया है कि पेट के कटने से खून बहने लगा तो उसे खून की उल्टियां होने लगीं। डॉ. नरसी राम देवासी के अलावा, डॉ. पुष्पेंद्र, डॉ. धवल शाह, डॉ. शीला बिश्नोई, डॉ. नरेश देवासी रामसीन और डॉ. अशोक वैष्णव सहित अन्य डॉक्टर भी शामिल थे।

यशपाल के हॉस्पिटल में एडमिट होने की सूचना मिलने पर उनके परिजन भी पहुंच गए। परिवार को यशपाल के सामान्य होने की बात याद आई जब उन्होंने आखिरी बार उससे बात की थी। परिवार की आर्थिक स्थिति भी अच्छी होने के कारण घटना की आशंका थी। ब्लेड के सेवन के पीछे का कारण अभी तक सामने नहीं आया है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.