Maharashtra में कुएं का जहरीला पानी पीकर तीन लोगों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 08 Jul 2022 01:37:53 PM
Three people died after drinking poisonous well water in Maharashtra

अमरावती (महाराष्ट्र) |  महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक कुएं का जहरीला पानी पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि 27 की हालत नाजुक बनी हुई है। एक स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यूनीवार्ता को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक घटना गुरुवार को चिखलदरा तहसील के पचडोंगरी गांव में हुई, जहां पिछले पांच दिनों से ग्रामीणों को जीवन प्राधिकरण योजना के तहत पानी की आपूर्ति नहीं हो रही थी, जिस कारण उन्हें गांव से दूर एक कुएं से पानी लाना पड़ रहा था।

इस कुएं का पानी पीने के बाद कुछ ग्रामीणों ने उल्टी की, जबकि कुछ और के पेट में दर्द होने की शिकायत सामने आई। इसके बाद उन्हें पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच, गुरुवार को गंगाराम धिकार (25) और सविता महादेव अखंडे (3०) की मौत हो गई, जबकि तीसरे पीड़ति ने देर शाम दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की हालत अधिक गंभीर है उन्हें उप जिला अस्पताल अचलपुर और जिला सामान्य अस्पताल अमरावती में रेफर कर दिया गया है। गांववालों ने घटना के लिए स्वास्थ्य विभाग और ग्राम पंचायत प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है और इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.