Traffic Police : लद्दाख यातायात पुलिस ने अप्रैल के अंत तक 1.50 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला

Samachar Jagat | Monday, 06 Jun 2022 01:18:45 PM
Traffic Police  : Ladakh Traffic Police collects fine of over Rs 1.50 cr till April end

लेह |  लद्दाख यातायात पुलिस ने अप्रैल के अंत तक नियमों के उल्लंघन को लेकर 1.50 करोड़ रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया है। अधिकारियों ने केंद्र-शासित प्रदेश में पर्यटन बढ़ने से पहले यातायात नियम प्रवर्तन अभियान चलाया, जिसके तहत यह जुर्माना वसूला गया। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यातायात नियमों के उल्लंघन को लेकर अप्रैल 2022 के अंत तक यातायात अधिकारियों द्बारा 1,57,25,750 रुपये का जुर्माना वसूला गया। पिछले तीन दिन में ही 761 यातायात चालान जारी किए गए और उल्लंघनकर्ताओं से 2,82,00 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

यातायात पुलिस ने 28 मई को लेह और करगिल जिलों में तेज गति से वाहन चलाने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने, बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने और गलत पाîकग करने जैसे उल्लंघनों के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया था।अधिकारियों के मुताबिक, अभियान को सुचारु रूप से चलाने के लिए करगिल-द्रास रोड, करगिल-शंकु रोड, करगिल-लेह रोड, लेह-नुब्रा रोड, लेह-उपशी रोड जैसे विभिन्न स्थानों पर विशेष नाके स्थापित किए गए हैं।

यातायात अधिकारी मोटर वाहन अधिनियम के बेहतर क्रियान्वयन के लिए स्पीड राडार गन और एल्कोमीटर सहित अन्य आधुनिक यातायात उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं।यातायात पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहम्मद रफी गिरी ने बताया कि नशे में गाड़ी चलाने, सड़क पर झगड़ा करने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने और 'हाई-बीम लाइट’ का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.