Uttar Pradesh : बिना लाइसेंस के हाथी पालने वाले पर मुकदमा दर्ज

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2022 11:25:46 AM
Uttar Pradesh : Case filed against elephant breeder without license

जौनपुर (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में लाइसेंस लिए बगैर हाथी पालने के आरोप में एक व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

प्रभागीय निदेशक (वानिकी) प्रवीण खरे ने शुक्रवार को बताया कि पुणे में एक गैर सरकारी संगठन संचालित करने वाले एस. नायर ने शिकायत की थी जिसमें कहा गया था कि जौनपुर जिले के रामपुर थाना क्षेत्र में ग्राम सिधवन में योगेंद्र दुबे नामक व्यक्ति बिना लाइसेंस के हाथी पाल रहा है।

उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर वन दारोगा नंदलाल यादव ने मौके पर पहुंचकर दुबे से मुख्य वन संरक्षक की तरफ से जारी किया जाने वाला लाइसेंस व अन्य कागजात मांगे मगर वह उन्हें निर्धारित समय पर प्रस्तुत नहीं कर सका। खरे ने बताया कि इस आधार पर संपूर्ण मामले को कानूनी रूप से संज्ञान लेते हुए योगेंद्र दुबे के विरुद्ध वन्य वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। हालांकि पुलिस अवैध रूप से रखे हाथी को बरामद नहीं कर सकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.