Jaipur की दो दर्जन कॉलोनियों में पानी का संकट, वाशिंदों ने मदद की गुहार की

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2023 11:42:14 AM
Water crisis in two dozen colonies of Jaipur, residents appeal for help

जयपुर। गर्मी का कोप बढ़ जाने पर शहर में पानी की किल्लत बढ़ गई है। इलाका वासियों का कहना है,गर्मी के मौसम में हर बार जल संकट जोर पकड़ लेता है। ऐसे में प्रशासन विकल्प के तौर पर टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाती है।मगर इस बार ना जाने क्यों इस दिशा में अब तक भी प्रशासन चुस्त नही हो सका है। 

जन स्वास्थ विभाग के सूत्र बताते है की विभाग ने अपने पानी सप्लाई करने वाले टैंकर को बदल कर नई व्यवस्था की है, इनके लिए यह इलाका नया होने पर निश्चित स्थल तक पहुंचने में विलंब हो रहा है। सूत्र यह भी कहते हैं टैंकरों का कंट्रोल भी प्रभावी नहीं है। बताया जाता है कि टैंकर भेजने की जिम्मेदारी जेईन को दी गई है।

यदि इस बारे में कोई लोगों को गुमराह कर रहा है तो इसकी सूचना मिलते ही दोषी कर्मचारी के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। इस मामले में एक परेशानी यह भी है कि  विभाग में टैंकर परिवहन को लेकर कोई सिस्टम नहीं है। पानी की शिकायत लेकर जलदाय चौकी व सब डिविजनल ऑफिस में आने वाले व्यक्ति को पहले लिखित में शिकायत कार्यालय में लिखित में देनी होती है। इसके बाद कर्मचारी और जेईएन।

उसकी टैंकर रिक्वेस्ट एक्सईएन को फॉरवर्ड करता है। एक्सईन अपनी सुविधा के अनुसार उस रिक्वेस्ट को ओपीटी जनरेट करने वाली फर्म को भेजता है। सर्वर डाउन और लोकेशन व ओटीपी जनरेट की दिक्कत होने के चलते कई बार लोगों को दो दिनों तक पानी नहीं मिल पाता है। यह सिस्टम हो इतना उलझा हुआ है की प्रभावित इलाकों में पानी को लेकर हाई तोबा मची रहती है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.