Weather Update: राजस्थान में 90 km की स्पीड़ से आएगा आज तूफान, भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावानी, घरों में ही रहे

Samachar Jagat | Monday, 29 May 2023 08:20:21 AM
Weather Update: A storm will come in Rajasthan with a speed of 90 km today, warning of lightning accompanied by heavy rain, stay in homes

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम ने अभी तबाही मचाई हुई है। जहां भी और जिस भी जिले से खबर आती है वहां बारिश, ओले और अंधड़ के साथ तबाही की ही चर्चा होती है। इन सबका कारण पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है। राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार को भी तूफानी बारिश हुई है।

जोधुपर, नागौर और पाली में तो इस बारिश और तूफान के बाद मानों सब कुछ बिखर गया हो ऐसे हालात हो गए है। वहीं मौसम विभाग का कहना है की ये मौसम आगे भी अभी दो से तीन दिन तक ऐसा ही बना रहेगा। वैसे आज भी मौसम बिगड़ने का पूरा अनुमान है और आज बारिश और तूफान ज्यादा खतरनाक हो सकता है। 

वहीं मौसम विभाग की माने तो सोमवार यानी के आज भी 90 किमी की रफ्तार से तूफानी हवाओं और बारिश की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान कई स्थानों पर बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग की माने तो 29 मई को बन रहे सिस्टम का प्रभाव लगभग पूरे राजस्थान में देखने को मिलेगा। सबसे ज्यादा असर जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा रीजन में देखने को मिलेगा। वहीं 30 मई को जयपुर, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा संभाग के अधिकांश भागों में 50 से 70 स्पीड से अंधड़ आएंगे। बारिश के साथ बिजली भी गिर सकती है।

pc- abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.