राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हांगकांग में दूसरी बार एक शख्स को ठहराया गया दोषी

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Oct 2021 02:46:58 PM
A man has been convicted for the second time in Hong Kong under the National Security Act



हांगकांग| राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत हांगकांग में दूसरी बार एक शख्स को आजादी समर्थक नारे लगाने के मामले में दोषी ठहराया गया।
मा चुन-मन को पिछले साल नवंबर से इस साल अगस्त के बीच 2० बार '' हांगकांग की स्वतंत्रता ही एकमात्र रास्ता है’’ जैसे नारे लगाते हुए पाए जाने के बाद, सोमवार को अलगाव को बढ़ावा देने का दोषी ठहराया गया।
हांगकांग में आलोचकों का कहना है कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून अभिव्यक्ति और सभा करने की स्वतंत्रता का हनन करता है, जिसका वादा 1997 में पूर्व ब्रिटिश उपनिवेश को चीन को सौंपे जाते समय 5० वर्ष के लिए किया गया था।
मा इस कानून के तहत सजा पाने वाले दूसरे शख्स हैं। इससे पहले, तोंग यिग कित (24) को इस कानून के तहत अलगाववाद तथा आतंकवादी घटनाओं में संलिप्त होने का दोषी ठहराया गया था और उसे नौ साल की सजा हुई थी।
मा की सजा का ऐलान 11 नवंबर को किया जाएगा, उसे सात साल तक की जेल हो सकती है।
चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने पिछले साल जून में इस कानून को हांगकांग में लागू किया था। इसके तहत अभी तक 12० से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.