Covid-19 Lockdown : लॉकडाउन से दुनियाभर में लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट बढ़ा, लेकिन इस कंपनी ने पिछले एक साल में 7400 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया..! जानिये कैसे ?

Samachar Jagat | Saturday, 01 May 2021 02:16:19 PM
Covid-19 Lockdown: Lockdown increased the crisis of livelihood in front of people all over the world, but this company made a profit of 7400 crore rupees in the last one year ..! Know how?

इंटरनेट डेस्क। एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना के कारण रोजी रोटी के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है वहीं एक कंपनी ऐसी भी है जिसने लॉकडाउन के कारण पिछले एक साल 7400 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। लॉकडाउन के बाद बढ़ा 'वर्क फ्रॉम होम' का चलन कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल को वर्क फ्रॉम होम की वजह से पिछले एक साल में 7400 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का फायदा हुआ है। गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक. के मुताबिक साल 2020 में एडवरटाइजिंग और प्रमोशनल खर्चों में 1.4 बिलियन डॉलर की कमी आई। कंपनी ने इस दौरान खर्चों को घटाया, रोका या कैंपेन को रीशेड्यूल किया। और इस तरह ट्रैवल और एंटरटेनमेंट खर्च 371 मिलियन डॉलर कम हो गया।  

बताया जाता है कि गूगल कंपनी अपने कर्मचारियों के मनोरंजन और उनके आराम पर सबसे ज्यादा पैसा खर्च करती है। जो लॉकडाउन में पूरी तरह बंद हो गया जिससे कंपनी को ये बड़ा फायदा हुआ है। हालांकि गूगल ने बताया है कि कंपनी इस साल के अंत में दोबारा ऑफिस से काम शुरू करने की योजना बना रही है। 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.