स्पेनिश जू में चार शेर कोविद 19 पॉजिटिव निकले

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Dec 2020 09:45:03 AM
Four Lions at Spanish Zoo turns to be Covid 19 Positive

स्पेनिश जू में चार शेर कोविद 19 पॉजिटिव निकले

घातक कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के लिए घातक वायरस ने बार्सिलोना जू में चार शेर बनाए हैं, पशु चिकित्सा अधिकारियों ने मंगलवार को कहा, केवल दूसरे ज्ञात मामले में जिसमें बड़े फेलन ने कोरोनावायरस का अनुबंध किया है। ज़ाला, नीमा और रन रन और किम्बे नामक एक पुरुष, तीन महिलाओं का वायरस के लिए जल्द ही परीक्षण किया गया था जब रखवाले ने कोरोनोवायरस के मामूली लक्षणों को देखा।

चिड़ियाघर में दो कर्मचारियों ने भी कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, अधिकारियों ने कहा, पिछले महीने पहली बार प्रकोप का पता चला था। चिड़ियाघर के अधिकारी जांच कर रहे हैं कि शेर वायरस से कैसे संक्रमित हुए। चिड़ियाघर के रखवालों ने शेरों पर उसी तरह से पीसीआर परीक्षण किया जिस तरह से इंसानों का परीक्षण किया जाता है क्योंकि जानवरों को चिड़ियाघर के कर्मचारियों से संपर्क करने की संभावना होती है। बार्सिलोना की वेटरनरी सर्विस ने न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स चिड़ियाघर में सहयोगियों के साथ संवाद किया, जहां चार बाघों और तीन शेरों ने अप्रैल में कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। यह एकमात्र अन्य चिड़ियाघर है जहां बड़े फेलन को कॉरोनोवायरस अनुबंधित किया जाता है। हालांकि, सभी संक्रमित बरामद किए गए थे।

बार्सिलोना के चिड़ियाघर ने एक बयान में कहा, "शेरों को उनकी हल्की नैदानिक ​​स्थिति के लिए पशु चिकित्सा देखभाल दी गई थी - एक बहुत ही हल्के फ्लू की स्थिति के समान - भड़काऊ उपचार और करीबी निगरानी के माध्यम से और जानवरों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी।" नर 4 साल का है और मादा, सभी 16 साल के हैं, उनका चिड़ियाघर में अन्य जानवरों के साथ कोई संपर्क नहीं है, जो आगंतुकों के लिए खुला है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.