भारत और ब्रिटेन जल्दी एफटीए करने के पक्ष में

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jul 2020 01:10:49 PM
India and Britain in favor of early FTA

नयी दिल्ली। भारत और ब्रिटेन में द्बिपक्षीय व्यापार संबंधों को नए आयाम देने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा है कि दोनों देशों को जल्दी से जल्दी मुक्त व्यापार समझौता (एफटीए) करना चाहिए।
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने शनिवार को यहां बताया कि भारत और ब्रिटेन ने 24 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंस से 14वीं संयुक्त आर्थिक एवं व्यापार समिति की बैठक आयोजित की। इसकी सह-अध्यक्षता वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल एवं ब्रिटेन की अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री एलिजाबेथ ट्रस्स ने की। बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री हरदीप सिह पुरी एवं ब्रिटेन के अंतरराष्ट्रीय व्यापार राज्य मंत्री रानिल जयवर्धने भी मौजूद थे।
श्री गोयल एवं सुश्री ट्रस्स ने मुक्त व्यापार समझौता जल्दी करने की प्रतिबद्धता जतायी जिसके लिए श्री पुरी एवं श्री रानिल जयवर्धने वार्ता प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए मासिक बैठकें करेंगे। बैठक में यह भी तय किया गया कि श्री गोयल एवं सुश्री ट्रस्स के नेतृत्व में एक बैठक इस संवाद को और आगे ले जाने के लिए नई दिल्ली में सर्दियों में आयोजित की जाएगी। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.