IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ दिया अपना ही ये बड़ा रिकॉर्ड, हासिल की कई उपलब्धियां

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2024 09:37:32 AM
IPL 2024: Sunrisers Hyderabad broke its own big record, achieved many achievements

खेल डेस्क। आईपीएल 2024 के 30वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी को 25 रन से शिकस्त देकर उसकी आगे की राह मुश्किल कर दी है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सनराइजर्स ने एक बार फिर इतिहास रचते हुए तीन विकेट पर 287 रन का स्कोर खड़ा कर नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। ये आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला। टीम ने अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले आईपीएल के इसी संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया था। 

हेड ने खेली 102 रन की तूफानी पारी
मैच में ट्रेविस हेड के 41 गेंद में नौ चौकों और आठ छक्कों की मदद से 102 रन की शतकीय पारी खेली। हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंद में 67 रन का योगदान किया। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में हासिल की बड़ी उपलिब्ध
मैच में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 76 रन बना डाले। ये इस टीम का आईपीएल के पावरप्ले में छठा सबसे बड़ा स्कोर बनया। इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक विकेट पर 81 रन बनाए थे। वहीं आईपीएल में हेड  ने पहला शतक लगाया। वहीं मैच के दौरान हैदराबाद ने 15 ओवर में दो 200 रन बना लिए थे। ये इंडियन प्रीमियर लीग का तीसरा सबसे तेज 200 रन रहा।  इसके अलावा भी सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज करवाए हैं।

PC: espncricinfo



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.