IPL 2024: आरसीबी के तेज गेंदबाद रीस टॉप्ले के नाम अब दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2024 10:04:11 AM
IPL 2024: This shameful record has now been registered in the name of RCB's fast bowler Reece Topley

खेल डेस्क। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को खेला गया आईपीएल 2024 का 30वां मैच आरसीबी के गेंदबाज याद नहीं रखना चाहेंगे। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आरसीबी के लगभग सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

मैच में आरसीबी के तेज गेंदबाद रीस टॉप्ले के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने चार ओवर में 68 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया। इसके साथ ही वह इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले विदेशी गेंदबाज बन गए। इससे पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड मुजीब जादरान और क्वेन मफाका के नाम दर्ज था। मुजीब जादरान ने साल 2019 में सनराइजर्स के खिलाफ और क्वेन मफाका ने साल 2024 में भी सनराइजर्स के खिलाफ ही 66-66 रन खर्च किए थे। 

बसिल थम्पी के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड
आरसीबी के तेज गेंदबाद रीस टॉप्ले तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। बसिल थम्पी ने 2018 में बेंगलुरु के खिलाफ 70 रन खर्च किए थे। वहीं यश दयाल ने पिछले साल केकेआर के खिलाफ 69 रन खर्च किए थे।

आईपीएल में पहली बार हुआ ऐसा
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच में आरसीबी के गेंदबाजों के नाम भी शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। मैच में आरसीबी के चार गेंदबाजों ने 50+ रन लुटाए। ये इंडियन प्रीमियर लीग में पहली बार है जब एकसाथ चार गेंदबाजों ने 50 रन से ज्यादा खर्च किए हैं। आईपीएल के इतिहास में इससे पहले कभी दो गेंदबाजों से ज्यादा ने एकसाथ 50+ रन खर्च नहीं किए थे।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.