किराएदार को 200 यूनिट फ्री बिजली! अब इस योजना के तहत किराएदारों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलेगी

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jun 2023 06:28:01 AM
200 units free electricity for tenant! Now tenants will get free electricity up to 200 units under this scheme

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि किरायेदार भी 'गृह ज्योति' योजना का लाभ लेने के पात्र हैं, जिसके तहत 1 जुलाई से राज्य के सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

 

यह स्पष्टीकरण कांग्रेस सरकार द्वारा योजना के तहत मुफ्त बिजली प्राप्त करने के लिए दिशानिर्देश जारी करने के एक दिन बाद आया है। सिद्धारमैया ने संवाददाताओं से कहा, हम किराए पर रहने वालों को मुफ्त बिजली (200 यूनिट) भी देंगे। 200 यूनिट से कम खर्च करने वालों को कुछ नहीं देना होगा। किरायेदार भी 'गृह ज्योति' योजना का लाभ लेने के पात्र होंगे।

उन्होंने स्पष्ट किया कि यह योजना व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग की जाने वाली बिजली पर लागू नहीं होगी।

गृह ज्योति योजना 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किए गए पांच वादों में से एक है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे विरोध करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि उसने कोई चुनावी वादा पूरा नहीं किया है और केवल कर्नाटक को लूटा है।

उन्होंने पूछा, ''बीजेपी नेता विरोध कर रहे हैं क्योंकि उनके पास करने के लिए और कुछ नहीं है. उनके पास क्या नैतिक अधिकार हैं? ,


सिद्धारमैया ने दावा किया कि भाजपा ने 10 घंटे मुफ्त बिजली, कृषि ऋण माफी और सिंचाई पर 1.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने जैसे अपने किसी भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया।

भाजपा ने राज्य में बिजली की दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की वृद्धि करने के लिए भी कांग्रेस सरकार की आलोचना की है।

इस बीच, राज्य में बिजली दरों में 2.89 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी के बाद पशुपालन मंत्री के.के. वेंकटेश के कथित गाय विरोधी बयान का बीजेपी विरोध कर रही है. बेंगलुरु, मैसूर और दावणगेरे सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.