एयर इंडिया ने कर्मचारियों के लिए वीआरएस की समय सीमा बढ़ाई, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 01:57:10 PM
Air India extends VRS deadline for employees, will be able to apply till this date

Air India VRS Offer: टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना की समय सीमा बढ़ा दी है। एयरलाइन ने उड़ान गतिविधियों के अलावा अन्य कर्मचारियों के लिए वीआरएस के तहत आवेदन करने की समय सीमा 31 मई तक बढ़ा दी है।


एयरलाइन के एचआर हेड सुरेश दत्त त्रिपाठी ने एक आंतरिक संदेश में तारीख बढ़ाने की जानकारी दी। इसके अनुसार वीआरएस के तहत पात्र कर्मचारी 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

पहले आखिरी तारीख 30 अप्रैल थी

एयर इंडिया प्रबंधन द्वारा लाई गई वीआरएस योजना के लिए आवेदन की अवधि 30 अप्रैल को समाप्त हो गई थी। इसके तहत कम से कम पांच साल की निर्बाध सेवा पूरी कर चुके और 40 साल से अधिक उम्र के गैर-उड़ान कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं। एयरलाइन कंपनी ने कहा कि वीआरएस आवेदन स्वीकार करने और कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने का फैसला प्रबंधन के विवेक पर रहेगा।

1000 से अधिक पायलटों की नियुक्ति की जाएगी

इससे पहले एयर इंडिया ने अपने बेड़े और नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 1,000 से अधिक पायलटों की नियुक्ति की घोषणा की थी। सीनियर पायलट के अलावा एक ट्रेनी को भी शामिल करने की बात चल रही थी। एयर इंडिया ने बोइंग और एयरबस को 470 विमानों का ऑर्डर दिया है। इनमें बड़े विमान भी शामिल हैं। कंपनी के पास वर्तमान में 1,800 से अधिक पायलट हैं। टाटा ग्रुप ने जनवरी 2022 में एयर इंडिया का अधिग्रहण किया था।

एयर इंडिया द्वारा निकाले गए विज्ञापन के अनुसार, एयरलाइन 1,000 से अधिक पायलटों की भर्ती कर रही है। कंपनी ने कहा कि उसके बेड़े में 500 से अधिक विमान शामिल हो रहे हैं। एयर इंडिया ने 17 अप्रैल को पायलटों और केबिन क्रू सदस्यों के लिए एक नया वेतन ढांचा पेश किया।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.