Google पर इन 5 चीजों को Search करने से बचे , नहीं तो जाना पड़ सकता है जेल

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2022 04:54:31 PM
Avoid searching these 5 things on Google, otherwise you may have to go to jail

Google आप कुछ भी सर्च कर सकते हैं। इसका उपयोग अक्सर उन सामग्रियों की तलाश के लिए भी किया जाता है जो यूजर्स को कानूनी संकट में डाल सकती हैं। Google सुरक्षा पर प्रीमियम रखता है। कंपनी की एक सख्त सुरक्षा नीति है जिसका सभी को पालन करना चाहिए। Google के कुछ अपने नियम हैं। आपको अभी Google पर सर्च करते समय सावधान रहना चाहिए। गलती से भी इन 6 चीजों को ढूंढ़ने पर भारी पड़ सकता है।

1. चाइल्ड पोर्न

जब चाइल्ड पोर्नोग्राफी की बात आती है, तो भारत सरकार बहुत सख्त रुख अपनाती है। ये Google सर्च आपको 2012 के पॉस्को अधिनियम की धारा 14 के तहत 5-7 साल की जेल हो सकती है। Google आपके लिए बाल अश्लील सामग्री को देखना और शेयर करना कठिन बना सकता है।

2. बम बनाने की प्रक्रिया

यदि आप Google पर बम बनाने के निर्देश सर्च करते हैं, तो आप जेल जा सकते हैं। आपके डेस्कटॉप कंप्यूटर या पोर्टेबल डिवाइस का आईपी पता तुरंत संबंधित अधिकारियों को भेज दिया जाता है।

3. पीड़ित की आईडी शेयर करना
 
यौन उत्पीड़न या अन्य प्रकार के दुर्व्यवहार के शिकार व्यक्ति की पहचान या अपराध के बारे में किसी भी डिटेल्स सहित किसी भी जानकारी को गोपनीय रखा जाना चाहिए। ऐसी महिला की कोई इमेज ऑनलाइन मीडिया में प्रदर्शित नहीं हो सकती है, जैसा कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्धारित किया गया है। पकड़े गए तो जेल जा सकते हैं।

4. फिल्म पायरेसी
 
यदि आप फिल्म पायरेसी में लिप्त हैं, तो आपको 1952 के सिनेमैटोग्राफी अधिनियम के अनुसार न्यूनतम तीन साल की जेल और 10 लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है।

5. एबोर्शन 
 
यदि आप Google पर "how to get an abortion" सर्च करते हैं ,तो आपको कुछ समय के लिए जेल जा सकते है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.