Health Tips : ये सब खाने से हो सकती है आपको ये बीमारियां

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2022 03:41:53 PM
Health Tips : You can get these diseases by eating all these

किसी भी स्वास्थ्य संबंधी बिमारी से बचने के लिए ऑप्शन चुनना आजकल मुश्किल बन गया है। अध्ययनों के अनुसार, अधिक मात्रा में नमक, चीनी और रिफाइंड कार्ब्स के सेवन से हृदय रोग का खतरा बढ़ सकता है।

 इन दैनिक खाने की आदते जो आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं

 अनाज

आपका नियमित नाश्ता भोजन जो आपके संतुलित आहार के लिए एकदम सही लगता है, जैसे शुगर से भरे अनाज आपके स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा कर सकते हैं। सुबह कार्बोहाइड्रेट और शुगर का सेवन करने से सूजन पैदा हो सकती है और आप पूरे दिन अधिक शुगर खाने के लिए तरसेंगे।

 
 शुगर टेकआउट

दिनभर काम करने के बाद, चाइनीज़ टेकआउट आपका डिनर है। तले हुए चावल के साथ पकौड़े और स्वाद वाले मंचूरियन बॉल्स ललचाते हैं लेकिन भोजन में भारी मात्रा में नमक, वसा और शुगर होती है जो आपके हाई ब्लड प्रेशर को बढ़ा सकते हैं और दिल के दौरे का खतरा बढ़ा सकते हैं।


 आलू के चिप्स

 आप चिप्स खाते है, लेकिन वे संसाधित आलू के चिप्स आपके स्वस्थ खाने के स्वस्थ के लिए सही नहीं होती।हैं। वे कैलोरी, सोडियम और वसा में हाई हैं।  

 केचअप 

केचअप या टमाटर सॉस आपके समोसे, फ्रेंच फ्राइज़ के साथ  परफेक्ट है । लेकिन इसमें सोडियम की मात्रा अधिक होने की संभावना है। जो आपके स्वस्थ के लिए हानिकारक है। 

 सफेद ब्रेड

सफेद ब्रेड का सेवन मोटापा, हृदय रोग और शुगर  होता  है। यह स्टार्च से भारी होता है जो पेट फूलने, कब्ज और एसिड रिफ्लक्स जैसी पेट की समस्याओं का कारण बन सकता है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.