IGNOU admissions : ओडीएल-मोड कार्यक्रमों के लिए जुलाई 2022 में प्रवेश शुरू

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Jun 2022 10:52:53 AM
IGNOU admissions: Admissions for ODL-mode programs open in July 2022

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने ओपन एंड डिस्टेंस मोड (ODL) के माध्यम से पेश किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए जुलाई 2022 के प्रवेश चक्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक छात्र इन कार्यक्रमों के लिए आधिकारिक इग्नू वेबसाइट - ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इच्छुक छात्रों के पास ओडीएल कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के लिए 31 जुलाई, 2022 तक का समय है। इस चक्र में नए प्रवेश के लिए, विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में लगभग 250 कार्यक्रमों की पेशकश कर रहा है, जिसमें मास्टर्स डिग्री, ग्रेजुएशन डिग्री, पीजी डिप्लोमा और डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट प्रोग्राम और प्रशंसा/जागरूकता स्तर के कार्यक्रम शामिल हैं।

स्टेप  1: नए आवेदकों को 'नया पंजीकरण' पर क्लिक करना होगा, जबकि जो पहले से पंजीकृत हैं वे पंजीकृत क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं।

स्टेप 2: सभी आवश्यक व्यक्तिगत जानकारी और शैक्षणिक योग्यताएं भरें।

स्टेप 3: आवश्यक दस्तावेजों की प्रतियां अपलोड करने के बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा करें।

स्टेप 4: भविष्य के संदर्भ के लिए पेज को डाउनलोड करें और सेव करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड (मास्टर/वीसा), डेबिट कार्ड (मास्टर/वीसा/रुपे) या नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.