IMD issued Rainfall Alert! इन 10 जिलों में अगले 3 दिन भारी बारिश, गिरेंगे ओले

Samachar Jagat | Monday, 01 May 2023 02:20:24 PM
IMD issued Rainfall Alert! Heavy rains in these 10 districts for the next 3 days, hail will fall

Weather Update: आपकी जानकारी के लिए बता दें की देश के कई इलाकों में अगले 3 दिनों तक आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश होगी. वहीं, कहीं-कहीं हल्की से भारी बारिश भी देखी जा सकती है।


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इसकी जानकारी दी है। अगले 3 दिनों तक मध्य भारत में आंधी, बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। वहीं, IMD ने बताया है कि मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ समेत अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है.

आईएमडी के अनुसार, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश की संभावना है। उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो मैदानी इलाकों में बादलों की गर्जना, बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की प्रबल संभावना है। वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों की बात करें तो यहां हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी, गरज, बिजली और तेज हवाएं चल सकती हैं।

वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान सहित विभिन्न क्षेत्रों में ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग ने देश के दक्षिणी हिस्सों में अगले तीन दिनों तक गरज, बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की भी संभावना जताई है।

दक्षिणी राज्यों में बारिश का असर दिखेगा

आपको बता दें कि 1 मई को रायलसीमा और तमिलनाडु के विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. इस बीच, केरल में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। कर्नाटक के उत्तर और दक्षिण में बारिश की संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश में भी बारिश होगी। अगले चार दिन केरल और तमिलनाडु के लिए काफी अहम रहने वाले हैं. इसका कारण यह है कि इन राज्यों में भारी बारिश होगी।

पूर्वी भारत में क्या संभावनाएं हैं

दरअसल, अगले पांच दिनों तक पूर्वी भारत में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. ओडिशा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी ओलावृष्टि हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के छोटे इलाकों में 2 मई तक और ओडिशा में आज भारी बारिश हो सकती है। 1 मई और 2 मई को अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर और 1 मई से 4 मई तक असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है।

(PC rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.