IMD Rainfall Alert: अगले पांच दिनों के दौरान इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jun 2023 02:50:23 PM
IMD Rainfall Alert: Heavy rains are going to occur in these states during the next five days, Meteorological Department’s warning issued

मानसून अब देश के अलग-अलग राज्यों की ओर तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले दिनों में इसके उत्तर भारत पहुंचने की संभावना है। इस बीच उत्तर से लेकर दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश हो रही है।

 

अगले कुछ दिनों में मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने रोजाना जारी बुलेटिन में कहा है कि 20 जून को दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश होने वाली है.

इसके अलावा 21 जून को अरुणाचल प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश होगी। असम और मेघालय में 22 जून, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और झारखंड में 22 और 23 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इसके अलावा उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, यनम में 20 से 22 जून के बीच भारी बारिश की चेतावनी है। वहीं, उत्तराखंड की बात करें तो यहां 20, 23 और 24 जून को कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। और गोवा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 23 और 24 जून को। वहीं तटीय कर्नाटक में 24 जून को भारी बारिश हो सकती है।


इसके अलावा मौसम विभाग ने उन राज्यों के बारे में भी जानकारी दी है, जहां अगले कुछ दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. 20 जून को पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होगी। 21 जून को असम और मेघालय में और 23 और 24 जून को ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है।

मौसम विभाग का कहना है कि भारी बारिश की वजह से इन इलाकों में जल-जमाव की स्थिति पैदा हो सकती है. वहीं, लू को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि 20 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना में लू की स्थिति देखने को मिल सकती है. विदर्भ और छत्तीसगढ़ में 20 और 21 जून को लू की स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.