एयर इंडिया में नौकरी का मौका, हर महीने 500 क्रू मेंबर्स की होगी भर्ती, कंपनी ने बताया पूरा प्लान

Samachar Jagat | Monday, 17 Jul 2023 09:23:43 AM
Job opportunity in Air India, 500 crew members will be recruited every month, the company told the complete plan

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी 'एयर इंडिया' लाखों युवाओं को रोजगार के बड़े अवसर उपलब्ध कराने जा रही है। कंपनी ने कहा कि आने वाले दिनों में हर महीने 500 से ज्यादा क्रू मेंबर्स को नौकरी पर रखा जाएगा.

इसके लिए एयरलाइन जल्द ही एक नया क्रू रोस्टरिंग प्रोजेक्ट शुरू करेगी. शुक्रवार को कर्मचारियों को अपने साप्ताहिक संदेश में कंपनी के सीईओ ने कहा कि क्रू रोस्टरिंग प्रोजेक्ट शुरू होने वाला है.

ईटी की खबर के मुताबिक, टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा कि कंपनी क्रू मेंबर्स को बेहतर सपोर्ट देने के लिए इस दिशा में काम करने जा रही है. क्योंकि अंतिम मिनट के कॉल-अप के लिए क्रू या क्रू सदस्य के पास बेहतर स्टैंडबाय होना चाहिए।

कार्यभार कम करने के लिए नई नियुक्तियाँ

एयर इंडिया महत्वाकांक्षी परिवर्तन योजना के तहत क्रू रोस्टरिंग परियोजना शुरू कर रही है। सीईओ ने कहा कि हर महीने 500 से अधिक नए क्रू सदस्यों को काम पर रखने से हम पूरे क्रू को प्रशिक्षित कर सकेंगे। एयर इंडिया के सीईओ ने कहा कि यह परियोजना एयरलाइन को अपने चालक दल को रोस्टर करने और बाजार में उपलब्ध नवीनतम तकनीक और क्षमताओं को लाने में सक्षम बनाएगी।

एयरलाइन ने कहा है कि कंपनी ने अपने चालक दल के सदस्यों के लिए सॉफ्टवेयर विकसित किया है, इसलिए वे इस वर्ष के बाकी दिनों के लिए अधिक व्यवस्थित और निश्चित रोस्टर का लाभ उठा सकेंगे। इसकी मदद से उन्हें एयरलाइन की परिचालन क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी.

इससे पहले मई में एयर इंडिया के सीईओ ने बताया था कि टाटा ग्रुप की सभी 4 एयरलाइंस में कर्मचारियों की कुल संख्या करीब 20,000 होगी. इस साल अब तक, एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 3,900 से अधिक कर्मचारियों को काम पर रखा है, जिनमें 500 से अधिक पायलट और 2,400 केबिन क्रू सदस्य शामिल हैं।


आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में एयर इंडिया ने 470 अत्याधुनिक यात्री विमानों का ऑर्डर दिया है. इसके लिए कंपनी ने अमेरिका की बोइंग और फ्रांस की एयरबस के साथ दुनिया की सबसे बड़ी विमान खरीद डील पर हस्ताक्षर किए हैं। यह पहली बार है जब एयर इंडिया ने 16 साल बाद इतना बड़ा ऑर्डर दिया है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.