2023 में फिर से छंटनी: BYJU'S फिर बड़ी छंटनी की प्रक्रिया में, हजारों लोगों की नौकरी जाएगी!

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jun 2023 06:19:01 AM
Layoffs Again in 2023: BYJU’S again in the process of big layoffs, thousands of people will lose their jobs!

2023 में छंटनी: एडटेक का BYJU’S जल्द ही लागत में कटौती का फैसला ले सकता है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि घाटा कम करने के लिए यह कंपनी 1000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

द मॉर्निंग कॉन्टेक्स्ट का दावा है कि कंपनी के इस फैसले से बायजू की सेल्स और मार्केटिंग टीम को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। पिछले फंडिंग राउंड में इसकी कीमत 22 अरब डॉलर आंकी गई थी।

BYJU'S की यह खबर ऐसे समय में आ रही है जब कंपनी ने अपने 1.2 बिलियन डॉलर के सावधि ऋण बी के ऋणदाताओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, जिसे उसने नवंबर 2021 में अमेरिका में उठाया था। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह आगे भुगतान नहीं करेगी। मामला सुलझने तक ब्याज

कंपनी ने क्या कदम उठाए

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उसने 1.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के टर्म लोन बी (टीएलबी) को चुनौती देने और रेडवुड कैपिटल मैनेजमेंट को अयोग्य घोषित करने के लिए न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराने के लिए निर्णायक कार्रवाई की है। बायजू के मुताबिक, इन हथकंडों में कंपनी की संपत्तियों को जब्त करने की धमकी देना और कर्ज जल्द चुकाने की मांग करना शामिल था।

कंपनी पहले ही छंटनी कर चुकी है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में कंपनी ने करीब 1,500 कर्मचारियों की छंटनी की थी। बायजू ने लागत और संचालन का हवाला देते हुए लगभग 1,500 कर्मचारियों को निकाल दिया था। मिंट की रिपोर्ट में कहा गया था कि बायजू के इस फैसले से कई विभाग प्रभावित हुए हैं.

सीईओ ने कहा था कि कोई छंटनी नहीं होगी


बायजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन ने अक्टूबर में कर्मचारियों को आश्वासन दिया था कि नियोजित 2,500 कर्मचारियों से अधिक छंटनी नहीं होगी। मई में, ब्लैकरॉक ने एडटेक प्रमुख बायजू के मूल्यांकन में 8.29 बिलियन डॉलर की कमी की।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.