Personal Loan : ये 5 बैंक जो पर्सनल लोन पर सबसे कम इंटरेस्ट रेट चार्ज करते है

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2022 03:07:54 PM
Personal Loan: These 5 banks which charge the lowest interest rate on personal loan

कई बैंक और नॉन -बैंकिंग फाइनेंसियल इंस्टीटूशन्स (एनबीएफआई) उधारकर्ताओं को असुरक्षित पर्सनल लोन प्रदान करते हैं। आप पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं, और पैसा आपके अकाउंट में घर बैठे ही जमा कर दिया जाएगा। पर्सनल लोन की इंटरेस्ट रेट अधिक होती हैं क्योंकि वे जोखिम भरे होते हैं। रेपो रेट और इसलिए बढ़ गया है क्योंकि आरबीआई ने उसी समय इसे बढ़ा दिया था।

यदि आप इस स्थिति में पर्सनल लोन लेने पर विचार कर रहे हैं, तो ऐसे कई बैंक हैं जो व्यपर्सनल लोन प्रदान करते हैं। ये बैंक बर्रोवेस को अत्यंत कम इंटरेस्ट रेट (प्राइवेट लोन पर कम इंटरेस्ट रेट ) पर लोन प्रदान करते हैं। आपकी पात्रता और क्रेडिट स्कोर लोन अमाउंट  का निर्धारण करेगा।

कौन से बैंक कम इंटरेस्ट पर लोन देते हैं?

20 लाख रुपये तक के पर्सनल लोन पर, बैंक ऑफ महाराष्ट्र 84 महीने की अवधि के लिए 8.90 प्रतिशत से अधिक की इंटरेस्ट रेट लगाएगा।

बैंक ऑफ इंडिया 9.75 फीसदी से लेकर 14.25 फीसदी तक के  इंटरेस्ट रेट्स के साथ 84 महीने की शर्तों पर 20 लाख तक का लोन दे रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक से 10 लाख रुपये तक का लोन 60 महीने की अवधि और 9.80 से 16.35 प्रतिशत तक की इंटरेस्ट रेट्स के साथ उपलब्ध है।

12 से 60 महीने की अवधि के लिए 10 लाख के लोन पर करूर वैश्य बैंक 9.85 फीसदी से लेकर 12.85 फीसदी तक इंटरेस्ट वसूल करेगा। 

25,000 रुपये या उससे अधिक और 5 लाख रुपये तक के लोन के लिए, आईडीबीआई बैंक 12 से 60 महीनों के लिए 9.90 से 15.50 प्रतिशत तक इंटरेस्ट वसूल करेगा।
 
 पर्सनल लोन पर शुल्क:

जब आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते हैं तो अधिकांश बैंक कई तरह के शुल्क लगाते हैं। एसबीआई बैंक के अनुसार, प्रसंस्करण लागत लोन अमाउंट के 0.50 से 1 प्रतिशत तक होगी। पीएनबी बैंक 1 फीसदी तक के डाक्यूमेंट्स शुल्क और प्रोसेसिंग लागत पर भी रोक लगाएगा। अन्य बैंक भी पर्सनल लोन के लिए शुल्क लेते हैं। इसके अलावा, प्रत्येक बैंक का एक अलग दंड शुल्क होता है जिसका भुगतान आपको  पर्सनल लोन पर ईएमआई छोड़ने पर करना होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.