Rajasthan: इन लोगों को 19 अप्रैल को बिना काम किए भी मिलेगा पैसा, जान लें क्या है पूरा मामला 

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2024 09:11:47 AM
Rajasthan: These people will get money even without working on April 19, know what is the whole matter

जयपुर। राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। प्रदेश में लोग 19 और 26 अप्रैल को मतदान कर सकेंगे। चुनाव आयोग की ओर से मतदान को लेकर जमकर तैयारियां की जा रही हैं।

अब आगामी लोकसभा चुनाव में शत—प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने एक बड़ा कदम उठाया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दिवस को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीलिमा तक्षक ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा 22 मार्च 2024 को जारी आदेश की अनुपालना में मतदान दिवस पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कार्मिक को मतदान हेतु आवेदन करने पर मतदान तिथि को सवैतनिक अवकाश स्वीकृत करने हेतु विभिन्न विभागों, उपक्रमों, बोर्ड एवं निगमों आदि के विभागाध्यक्ष भी प्राधिकृत होंगे।

निजी प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को भी मिलेगा अवकाश
श्रम विभाग द्वारा 19 मार्च 2024 को जारी आदेश के तहत जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्र स्थित निजी या सार्वजनिक प्रतिष्ठानों, दुकान, औद्योगिक उपक्रम या कारोबार, व्यवसाय में कार्यरत कामगारों को मतदान दिवस का सवैतनिक अवकाश देय होगा।

जयपुर सीटों के इन क्षेत्रों में 19 अप्रैल को रहेगा अवकाश
उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीलिमा तक्षक ने इस संबंध में जानकारी दी कि 19 अप्रैल 2024 जयपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में समाहित किशनपोल, आदर्श नगर, मालवीय नगर, सांगानेर, हवामहल, विद्याधर नगर, सिविल लाइन, बगरू विधानसभा क्षेत्रों में सामूहिक अवकाश रहेगा। वहीं  जयपुर ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में समाहित कोटपूतली, विराटनगर, शाहपुरा, फुलेरा, झोटवाड़ा, आमेर जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है। 

PC: hindi.news18, outlookindia, news18
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.