विशेष एफडी योजना: एसबीआई की 400 दिन की विशेष योजना 7.6% तक ब्याज देगी – विवरण यहां

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jun 2023 01:48:44 PM
Special FD Scheme: SBI’s 400-day special scheme will give interest up to 7.6% – Details Here

देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने आम उपभोक्ताओं के लिए अपनी 'अमृत कलश' विशेष सावधि जमा योजना की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। एसबीआई अमृत कलश स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को 15 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है। पहले यह स्कीम 30 जून तक वैध थी, इसे अप्रैल 2023 में दोबारा शुरू किया गया था।

 

स्कीम में 7.60 फीसदी तक ब्याज मिलेगा

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की वेबसाइट के मुताबिक, 400 दिन की अमृत कलश स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर आम ग्राहकों को 7.10% का ब्याज मिलेगा। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 7.6% ब्याज मिलेगा। स्टेट बैंक की इस खास स्कीम में समय से पहले निकासी और जमा पर लोन का भी विकल्प है.

इस तरह आप एसबीआई अमृत कलश योजना में निवेश कर सकते हैं


अमृत कलश योजना में ब्याज की गणना मासिक, त्रैमासिक और अर्ध-वार्षिक आधार पर की जाती है। विशेष सावधि जमा के लिए परिपक्वता पर ब्याज का भुगतान किया जाएगा। बैंक योजना अवधि के अंत में ग्राहक के खाते में टीडीएस को छोड़कर ब्याज जमा करेगा। सावधि जमा योजना पर टीडीएस आयकर अधिनियम के अनुसार काटा जाएगा। आप एसबीआई अमृत कलश सावधि जमा योजना को एसबीआई शाखा, इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

अस्वीकरण: यहां केवल स्टॉक के प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी गई है, यह निवेश सलाह नहीं है। शेयर बाज़ार में निवेश जोखिम पर निर्भर है और आपको निवेश करने से पहले अपने सलाहकार से परामर्श लेना चाहिए।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.