TCS Company New Order! यदि कर्मचारी कार्यालय नहीं आता है तो वेतन एवं अवकाश की कटौती की जायेगी

Samachar Jagat | Saturday, 03 Jun 2023 02:44:02 PM
TCS Company New Order! If the employee does not come to the office, salary and leave will be deducted

टीसीएस ने अपने कर्मचारियों को कंपनी की वर्क फ्रॉम ऑफिस पॉलिसी का पालन करने की चेतावनी जारी की है। यह फरमान उन कर्मचारियों के लिए जारी किया गया है जिन्होंने महीने में 12 दिन से कम काम किया है.

भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने अपनी ऑफिस पॉलिसी पर वापसी को लेकर सख्त आदेश जारी किया है। कंपनी ने उन कर्मचारियों को मेमो भेजना शुरू कर दिया है जो एक महीने में ऑफिस से कम से कम 12 दिन का काम पूरा नहीं कर रहे हैं।

ज्ञापन में कर्मचारियों को चेतावनी दी गई कि रोस्टर का पालन नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इस ज्ञापन में कहा गया है कि आपको इसके द्वारा चेतावनी दी जाती है और निर्देश दिया जाता है कि आप तत्काल प्रभाव से अपने कार्यालय स्थान से काम पर रिपोर्ट करना शुरू करें।

कोरोना काल में कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी थी। कोरोना के मामले कम होने पर कंपनियों ने अपने दफ्तर फिर से खोल दिए हैं। लेकिन कई कर्मचारी कार्यालय नहीं आ रहे हैं। बजाय घर से काम करने के। इसको लेकर कई कंपनियों में प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच खींचतान चल रही है।

कंपनी का क्या है

पॉलिसी कंपनी की पॉलिसी के बारे में पूछे जाने पर कंपनी ने कहा कि पिछले दो सालों में कई लोग कंपनी से जुड़े हैं और कर्मचारियों के लिए यह जरूरी है कि वे जगह को बेहतर तरीके से जानें ताकि नतीजे अच्छे हों। टीसीएस का मानना है कि ऑफिस से काम करने से मकसद पूरा करने में मदद मिलती है और कंपनी उम्मीद करती है कि लोग कुछ दिनों के लिए ऑफिस से काम करें। इसलिए, यह सुनिश्चित कर रहा है कि कर्मचारी नियमों का पालन करें। अक्टूबर में कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि मैनेजर उन्हें हफ्ते में तीन दिन रोस्टर (कॉल टू ऑफिस) देगा, जिसका उन्हें पालन करना होगा।

कर्मचारी नहीं आया तो वेतन काट कर चला जाएगा


टीसीएस ने कर्मचारियों से कहा कि मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। टीसीएस अपने कर्मचारियों को कार्यालय वापस बुलाने वाली पहली आईटी सेवा कंपनियों में से एक थी। इसे सख्ती से लागू करने वाली यह अब तक की एकमात्र कंपनी भी है। कंपनी ने यह भी बताया कि रोस्टर का पालन नहीं करने वाले कर्मचारियों का वेतन या अवकाश काटा जाएगा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.