यहां पर बिकती है दुल्हनें, तीन साल में एक बार लगता है बाजार

Samachar Jagat | Tuesday, 26 May 2020 10:34:04 AM
There is looks like brides market once in three years

इंटरनेट डेस्क। दुनिया में अभी भी कई देश ऐसे हैं जहां के लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है। यूरोपीय देश बुल्गारिया में एक जगह ऐसी जहां पर लोगों की खराब आर्थिक स्थिति के कारण तीन साल में दुल्हनों का बाजार लगता है। यहां पर कौडिय़ों के दाम में लोग दुल्हनों को खरीदकर ले जाते हैं। 

यहां पर कंकालों के साथ किया जाता है ऐसा, जानकार दंग रह जाएंगे आप

देखने की बात ये है कि यहां पर यह काम गैर कानूनी काम नहीं बल्कि बिल्कुल वैध है। बुल्गारिया की स्टारा जागोर पर हर तीन साल में एक बार दुल्हनों का बाजार लगता है। यहां से कोई भी पुरुष दूल्हा बनकर अपनी पसंद की दुल्हन खरीदकर उसे अपनी पत्नी बना सकता है। 

इस कारण शोएब मलिक से नफरत करती हैं सानिया मिर्जा

खबरों के अनुसार, दुल्हनों का यह बाजार उन गरीब परिवारों के द्वारा लगाया जाता है, जिनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है। वह इतने गरीब होते हैं कि अपनी बेटी के विवाह का खर्च भी उठा नहीं पाते हैं। 

इसी कारण तीन साल में एक बार लगने वाले इस बाजार में वह लड़कियों को दुल्हन की तरह सजाकर लाते हैं। इसके बाद दूल्हा लडक़ी को पसंद कर उसे अपनी दुल्हन के रूप में स्वीकार कर लेता है।  इससे पहले परिवार के लोग आपस में रकम तय कर लेते हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.