Travels : आप घूमने का बना रहा है प्लान तो इन टॉप 5 माउंटेन कैफे में जरूर जाए

Samachar Jagat | Friday, 03 Feb 2023 04:42:00 PM
Travels :  If you are planning to travel then definitely visit these top 5 mountain cafes

हम सभी घूमना बहुत पसंद करते हैं और हम सभी सुंदर दृश्यों के बीच चाय की चुस्कियों और स्वादिष्ट ड्रिंक का आनंद लेते हैं। जब हम अपनी छुट्टियों के लिए होटल बुक करते हैं, तो सबसे पहली चीज जो हम देखते हैं कि क्या यह समुद्र के सामने है या पहाड़ का दृश्य है। आज हम आपको भारत में पर्वतीय कैफे और रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे। आइए नजर डालते हैं टॉप 5 माउंटेन कैफे और रेस्टोरेंट पर। 

कैफे 1947, मनाली

यह एक पॉपुलर कैफे है जो हिमालय के पहाड़ों का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। यह ओल्ड मनाली क्षेत्र में स्थित है और अपने देहाती और पुराने परिवेश के लिए जाना जाता है। कैफे ट्रेडिशनल भारतीय व्यंजन और महाद्वीपीय पसंदीदा सहित विभिन्न प्रकार के स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय व्यंजन परोसता है। कैफे 1947 सुंदर पहाड़ी दृश्यों का आनंद लेते हुए भोजन या ड्रिंक का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्थान है।

शिवा कैफे, मैक्लोडगंज

मैक्लोडगंज में शिवा कैफे एक पॉपुलर कैफे है जो पहाड़ों का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। यह हिमाचल प्रदेश के एक शहर मैक्लोडगंज के केंद्र में स्थित है, जो अपनी तिब्बती सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है। कैफे ट्रेडिशनल भारतीय व्यंजन, तिब्बती व्यंजन और कॉन्टिनेंटल पसंदीदा सहित विभिन्न प्रकार के स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय व्यंजन परोसता है। सबसे अच्छी बात यह है कि शिवा कैफे तक पहुंचने के लिए आपको सीढ़ियों की मदद से ऊपर चढ़ना होगा और भागसू नाग झरने के समानांतर ट्रेक करना होगा।

कैफे शिमला टाइम्स, शिमला

शिमला में कैफे सिमला टाइम्स एक पॉपुलरन कैफे है जो आसपास की पर्वत श्रृंखलाओं का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। यह शहर के केंद्र में स्थित है और अपने आरामदायकमाहौल के लिए जाना जाता है। शिमला शहर के 360 डिग्री के दृश्य का आनंद लेने के लिए कैफे शिमला टाइम्स एक शानदार जगह है।

60's कैफे (द बीटल्स), ऋषिकेश
 
60's का कैफे, जिसे द बीटल्स के नाम से भी जाना जाता है, ऋषिकेश में स्थित एक पॉपुलर कैफे है।  यह अपने रेट्रो और विंटेज माहौल के लिए जाना जाता है और इसे 1960 के दशक के ब्रिटिश कैफे के समान बनाया गया है। आगंतुक लाइव संगीत का भी आनंद ले सकते हैं, विशेष रूप से बीटल्स गाने और शाम के कार्यक्रमों का। कैफे पर्यटकों और बैकपैकर्स के लिए भी एक पॉपुलर स्थान है, क्योंकि यह अपने लुभावने दृश्यों के लिए जाना जाता है।

ग्लेनरी, दार्जिलिंग

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में ग्लेनरी का रेस्तरां और बार भारत में सबसे खूबसूरत भोजनालयों में से एक है जो इसके चारों ओर प्राकृतिक सुंदरता प्रदान करता है। यह अपनी खूबसूरत औपनिवेशिक युग की वास्तुकला और प्रसिद्ध कंचनजंगा सहित आसपास के पहाड़ों के मनोरम दृश्यों के लिए जाना जाता है। रेस्तरां अपनी तरडशनल दार्जिलिंग चाय के लिए भी प्रसिद्ध है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.