Vande Bharat Train Timing Changed: इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की टाइमिंग में बदलाव, यहां जानें नई टाइमिंग

Samachar Jagat | Tuesday, 16 May 2023 02:31:47 PM
Vande Bharat Train Timing Changed: Changed the timing of Vande Bharat Express running on this route, know new timing here

 

Vande Bharat Express Latest News: अगर आप भी वंदे भारत ट्रेन से सफर करते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें। यह खबर आपके काम की साबित होगी।


रेलवे ने सिकंदराबाद और तिरुपति रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्रा समय में बदलाव किया है. पहले यह ट्रेन 8.5 घंटे में एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन पहुंच जाती थी। लेकिन अब इस सफर को तय करने में 15 मिनट कम यानी 8 घंटे 15 मिनट लगेंगे। कल यानी 17 मई को यह ट्रेन अपने नए समय के अनुसार रवाना होगी. इसके अलावा रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन में नए कोच लगाने का भी फैसला किया है।

ट्रेन में 8 नए कोच लगाए गए

आपको बता दें कि रेलवे की ओर से सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत ट्रेन में 8 नए कोच लगाए गए हैं. इस बदलाव के बाद अब ट्रेन में पहले से ज्यादा यात्री सफर कर सकेंगे। दक्षिण मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अरुण कुमार जैन ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ट्रेन में सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ यात्रा का समय भी कम किया गया है.

आपको बता दें कि इस रूट पर वंदे भारत नलगोंडा, गुंटूर, ओंगोल और नेल्लोर स्टेशनों पर रुकती है।

यह होगा नया समय

ट्रेन सिकंदराबाद से सुबह 6.15 बजे रवाना होगी और सुबह 7.29 बजे नालगोंडा पहुंचेगी. इसके बाद बाद के स्टेशनों पर ट्रेन का समय इस प्रकार रहेगा।

सुबह 9:35- गुंटूर
11:12 AM- ओंगोल
दोपहर 12:29-नेल्लोर स्टेशन
दोपहर 2:30- तिरुपति

इसके बाद ट्रेन दोपहर 3:15 बजे फिर तिरुपति से रवाना होगी और रात 11:30 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी. इन मामलों को लेकर केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी से शिकायत की गई थी। केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने ट्वीट कर सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस में 16 बोगियां जोड़ने की जानकारी दी.

आपको बता दें कि सिकंदराबाद से तिरुपति के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन पीएम मोदी ने 8 अप्रैल 2023 को हरी झंडी दिखाकर किया था. रेलवे की ओर से यह 13वीं वंदे भारत एक्सप्रेस थी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.