भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y16 स्मार्टफोन ,जानें क्या है फीचर और कीमत

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Sep 2022 02:33:14 PM
Vivo Y16 smartphone launched in India, know what is the feature and price

चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो ने अपनी Y-सीरीज के तहत भारत में अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस फोन को 'वीवो वाई16' का नाम दिया गया है, जो 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी, एचडी+ डिस्प्ले के साथ 6.51 इंच की स्क्रीन, डुअल रियर कैमरा सेटअप और कई और रोमांचक फीचर के साथ आ रहा है। यह दो कलर्स- स्टेलर ब्लैक और ड्रिजलिंग गोल्ड में उपलब्ध होगा।

वीवो वाई16 की कीमत और ऑफर
स्मार्टफोन के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये से शुरू हो रही है। जबकि 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के ज्यादा वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये होगी। स्मार्टफोन वीवो इंडिया ई-स्टोर और सभी रिटेल पार्टनर स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।
 
ग्राहक सभी रिटेल पार्टनर स्टोर्स पर कोटक, आईडीएफसी, वनकार्ड, बैंक ऑफ बड़ौदा, फेडरल, एयू बैंकों के साथ 1000 रुपये तक के कैशबैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। ग्राहक एचडीएफसी डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए से 750 रुपये का कैशबैक ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

वीवो वाई16 के फीचर्स
प्रोसेसर, स्टोरेज और रैम
स्मार्टफोन में 6.51 इंच का एचडी + डिस्प्ले होगा जो द्वि घातुमान सत्रों के लिए एक विस्तृत और immersive व्यू पेश करेगा। इसमें त्वरित और कुशल अनलॉकिंग के लिए फेस वेक फीचर के साथ एक साइड फिंगरप्रिंट स्कैनर है। VIVO Y16 बॉडी एक फ्लैट फ्रेम के साथ 2.5D कर्व डिज़ाइन के साथ गोल कोनों के साथ स्पोर्ट करता है जो आगे और पीछे दोनों तरफ से सममित होते हैं।

स्मार्टफोन मीडियाटेक पी35 ऑक्टो-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो दैनिक कार्यों को आसानी से संभालने और एक सहज और इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है। इसमें एक्सटेंडेड रैम 2.0 (4GB + 1GB एक्सटेंडेड रैम) के साथ ट्रिपल कार्ड स्लॉट होगा जो 1TB तक मेमोरी एक्सपेंशन को सपोर्ट करता है।

कैमरा और प्रोसेसर
कैमरे की बात करें तो इसमें एआई पावर्ड डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 13 एमपी का मुख्य कैमरा और 2 एमपी का मैक्रो कैमरा है। इसके अलावा, 5MP का फ्रंट कैमरा अच्छे पलों को कैप्चर करने के लिए तेज और ज्वलंत इमेज को कैप्चर करने के लिए अच्छा है। उज्ज्वल और उच्च-रिज़ॉल्यूशन इमेजेज को क्लिक करने के लिए एक और नई सुविधा सुपर एचडीआर और ऑरा स्क्रीन लाइट है।

साथ ही Vivo Y16 लेटेस्ट Funtouch OS 12 पर चलता है जो Android 12 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। यह मल्टी टर्बो और अल्ट्रा गेम मोड भी लाता है जो गेमिंग के दौरान स्मार्टफोन को अतिरिक्त बढ़ावा देता है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.