अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को दी चुनौती, खुली बहस के लिए ललकारा

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 08:16:38 AM
2913511531629997

दिल्ली में चुनावी मौसन उफान है. चार दिन बाद वोट डाले जाएंगे. लेकिन बयानों से वार हो रहे हैं. भाजपा ने दो दशक बाद सत्ता में वापसी के लिए हर तरह के घोड़े खोल दिए हैं. हिंदुस्तान-पाकिस्तान से लेकर गद्दार आतंकवाद तक की बात कर वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश भाजपा कर रही है. कितनी कामयाब होगी भाजपा, यह तो समय ही बताएगा. इस बीच अपविंद केजरीवाल ने भाजपा नेताओं को बहस की चुनौती देकर चुनाव को नई ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश तो जरूर की है. अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को चुनौती दी है कि वह दिल्ली में अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान करें और मैं उससे बहस के लिए तैयार हूं. अरविंद केजरीवाल ने यह बात आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने के दौरान कही.



loading...

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आज भाजपा से कहना चाहता हूं. दिल्ली के लोग यह चाहते हैं कि बीजेपी अपना सीएम कैंडिडेट घोषित करे और उस सीएम कैंडिडेट के साथ मैं बहस करने के लिए तैयार हूं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बहस कहीं पर भी हो सकती है. जिस जगह पर वे चाहें उस जगह पर हो सकती है. दो एंकर बहस का संचालन कर सकते हैं एक एंकर उनकी पसंद का हो और एक एंकर हमारी पसंद का हो. डिबेट जनता के सामने होनी चाहिए. जनता को सवाल जवाब करने का मौका मिलना चाहिए. सभी टीवी चैनलों के सामने होना चाहिए.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जनता यह जानना चाहती है कि भाजपा का मुख्यमंत्री कौन होगा, अगर जनता को यह नहीं पता तो जनता कह रही है कि फिर हम आप को वोट क्यों दें. अमित शाह जी यह कह रहे हैं. तुम हमको वोट दे दो और मुख्यमंत्री मैं तय करूंगा. जनतंत्र में मुख्यमंत्री जनता तय करती है जनतंत्र में मुख्यमंत्री अमित शाह जी तय नहीं कर सकते. जनता का कोई अधिकार होना चाहिए कि जनता खुद तय करें कि यह मुख्यमंत्री पसंद है या वह मुख्यमंत्री पसंद है.

अमित शाह जी कह रहे हैं कि दिल्ली की जनता मुझे ब्लैंक चेक दे दे और उसके ऊपर मैं नाम भर लूंगा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री कौन होगा. यह अधिकार जनतंत्र और संविधान के अंदर अमित शाह जी को नहीं है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भाजपा को बुधवार दोपहर एक बजे तक का समय दे रहा हूं कि वह अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दें. अगर वह ऐसा नहीं करते तो बुधवार दोपहर एक बजे मैं दोबारा प्रेस कॉंफ्रेंसस करूंगा और चर्चा करूंगा. (राजनीतिक-सामाजिक मुद्दों पर सटीक विश्लेशण के लिए पढ़ें और फॉलो करें).


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.