पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरा लड़ाकू विमान

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 12:27:35 PM
Fighter plane landed on Purvanchal Expressway

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन से पहले रविवार को विमानों को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतारा गया. जब भारी सी-130 सुपर हरक्यूलिस विमान और फिर एक लड़ाकू विमान आसमान को चीरते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरा। जहां पता चलता है कि वायु सेना के सुखोई-30 एमकेआई, सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस जैसे विमान 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में उतरने वाले हैं. कई सुखोई और राफेल लड़ाकू विमान जल्द ही उतारे जाएंगे. जैसे ही वे एक्सप्रेसवे पर टच-एंड-गो ऑपरेशन के बीच उतरते हैं। लड़ाकू विमान को उतारने और उड़ाने में कोई परेशानी न हो इसके लिए युद्धस्तर पर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. वायुसेना के आला अधिकारियों द्वारा कई बार इसका निरीक्षण भी किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार, 16 नवंबर को 42,000 करोड़ रुपये के एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. इस एक्सप्रेस-वे से पूर्वांचल के कई शहरों से लखनऊ तक की यात्रा में लगने वाले समय में काफी कमी आएगी. प्रधानमंत्री मोदी पूरे जोश के साथ इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर सकते थे, जिसकी पेंटिंग का काम भी पूरा हो चुका है.


 
हवाई पट्टी के नीचे प्लेटफार्म पर उतरने के लिए आकर्षक सीढ़ी बनाई गई है। पट्टी के दोनों ओर सर्विस लेन का निर्माण किया जा रहा है। पीएमओ की ओर से एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के लिए पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद यूपीडीए के साथ प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. पता चला है कि 354 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण फिलहाल गाजीपुर से लखनऊ के बीच किया जा रहा है, वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे बलिया तक बढ़ाने का निर्देश दिया है.

#WATCH | IAF fighter aircrafts conduct trial run on airstrip ahead of Purvanchal Expressway inauguration, in Sultanpur

Prime Minister Narendra Modi will inaugurate the expressway on Nov 16. pic.twitter.com/x2rY7wk4LG — ANI UP (@ANINewsUP) November 14, 2021




 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.