Gujarat : प्रधानमंत्री मोदी आज डिजिटल माध्यम से करेंगे महापौर सम्मेलन का उद्घाटन

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2022 10:02:21 AM
Gujarat: Prime Minister Modi will inaugurate the Mayor's conference today through digital medium

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में होने वाले दो दिवसीय 'राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन' का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने सोमवार को यह जानकारी दी। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि देश भर में भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के 121 महापौर और उप-महापौर दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के सुशासन प्रकोष्ठ द्बारा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

सिन्हा ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा, ''प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार सुबह डिजिटल तरीके से अपने संबोधन से राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वह शहरी विकास पर आमंत्रित अतिथियों का मार्गदर्शन करेंगे। इस सम्मेलन का आयोजन भाजपा के सुशासन प्रकोष्ठ द्बारा किया जा रहा है।’’ सिन्हा ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। दो दिवसीय सम्मेलन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिह पुरी भी शामिल होंगे।

भाजपा नेता ने कहा, ''फडणवीस शहरी विकास के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा करेंगे और पुरी शहरी स्थानीय निकायों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे।’’ उन्होंने कहा, ''कुल 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के महापौर, उप महापौर और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग लेंगे और अपशिष्ट प्रबंधन, यातायात प्रबंधन तथा जल-जमाव जैसे विषयों पर अपने विचार साझा करेंगे।’’ सिन्हा ने कहा कि सूरत, इंदौर, कानपुर और पणजी के महापौर अपने-अपने शहरों में कचरा प्रबंधन, साफ-सफाई और राजस्व बढ़ाने के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में किए गए कार्यों के बारे में जानकारी देंगे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.