National News : दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Friday, 29 Jul 2022 02:35:54 PM
Headlines at 2 pm

नयी दिल्ली |  'भाषा’ की अलग-अलग फाइल से शुक्रवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

 लीड स्थगित लोस
कांग्रेस , भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
नयी दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संदर्भ में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी को लेकर उठा विवाद थम नहीं रहा है और इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष एवं कांग्रेस  सदस्यों के परस्पर आरोप-प्रत्यारोप एवं हंगामे के कारण शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी।

 लीड स्थगित रास
राज्यसभा में हंगामा जारी, बैठक दिन भर के लिए स्थगित
नयी दिल्ली: राज्यसभा की बैठक शुक्रवार को अलग-अलग मुद्दों पर सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण एक बार के स्थगन के बाद दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

 तमिलनाडु समारोह लीड मोदी
कोविड-19 एक अप्रत्याशित वैश्विक महामारी है, जिसका भारत ने आत्मविश्वास से सामना किया: मोदी
चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 वैश्विक महामारी को ''अप्रत्याशित’’ और सदी में एक बार आने वाला संकट करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि देश ने अपने वैज्ञानिकों और आमजन की मदद से आत्मविश्वास के साथ इसका सामना किया।

 विपक्ष प्रदर्शन रात
डेरेक ओ ब्रायन, संजय सिह ने धरना स्थल पर बिताई रात
नयी दिल्ली: राज्यसभा के निलंबित सदस्य और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिह ने संसद भवन के प्रवेश द्बार के पास धरना स्थल पर रात बिताई। तृणमूल कांग्रेस  के राज्यसभा सभा सदस्य डेरेक ओ. ब्रायन ने भी रात धरना स्थल पर ही बिताई।

दिल्ली अदालत ईरानी
स्मृति ईरानी के मानहानि मुकदमे में क ांग्रेस नेताओं को समन
नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्बारा दायर दीवानी मानहानि मामले में क ांग्रेस नेताओं जयराम रमेश, पवन खेड़ा और नेट्टा डिसूजा को शुक्रवार को समन जारी किया।

 वायरस लीड मामले
देश में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मामलों में आई गिरावट
नयी दिल्ली: भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2०,4०9 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,39,79,73० हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,43,988 रह गई है।

 चीन शी बाइडन चेतावनी
शी ने ताइवान को लेकर बाइडन को दी चेतावनी, सहयोग का आह्वान किया
वाशिगटन: चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिग ने फोन पर बातचीत के दौरान अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडन को ताइवान को लेकर उसके मामले में हस्तक्षेप करने के खिलाफ चेतावनी दी।

 मोदी गिफ्ट सिटी
प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज का उद्घाटन करेंगे
अहमदाबाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गांधीनगर के नजदीक स्थित गुजरात इंटरनेनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) का दौरा करेंगे।

खेल राष्ट्रमंडल उद्घघाटन
बîमघम राष्ट्रमंडल खेलों की रंगारंग शुरुआत
बîमघम: ब्रिटेन की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और समावेशिता के अद्भुत प्रदर्शन के साथ यहां 22वें राष्ट्रमंडल खेलों की रंगारंग शुरुआत हो गयी जिसमें खिलाड़ी अब एक दूसरे से स्वयं को अव्वल साबित करने की कोशिश करेंगे।

 खेल आस्ट्रेलिया श्रीराम
आरसीबी की भूमिका पर ध्यान देने के लिए एस श्रीराम ने आस्ट्रेलियाईं कोचिग पद छोड़ा
सिडनी: भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्पिन गेंदबाजी कोच पद छोड़ने का फैसला किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.