Agricultural laws को रद्द नहीं किया तो आठ दिसंबर को भारत बंद करेंगे किसान, आज सरकार से फिर बातचीत

Samachar Jagat | Saturday, 05 Dec 2020 09:59:15 AM
If do not cancel the agricultural laws, farmers will stop India on December 8

इंटरनेट डेस्क। देश के किसान तीन नए कृषि कानून को रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। अब इस संबंध में किसान संगठनों ने केन्द्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इन कृषि कानूनों को रद्द नहीं किया गया तो आठ दिसंबर को भारत बंद किया जाएगा।

पिछले दस दिन से किसानों द्वारा इन तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंदोलन किया जा रहा है। किसानों का इस संबंध में आंदोलन अब राज्यों में भी प्रारम्भ हो चुका है। 

आज किसान संगठनों और सरकार के बीच पांचवे दौर की बातचीत होगी। इससे पहले किसानों ने भारत बंद की चेतावनी देकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर दबाव बनाया है।  वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान संगठनों से बातचीत के माध्यम से समस्या का समाधान करने को कहा है।

तोमर ने कहा कि भारत बंद भी किया जाता है तो बातचीत के माध्यम से ही समस्या का समाधान निकल सकता है। अभी तक किसान संगठनों की केन्द्र सरकार के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हा सका है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.