Kashmir-Drone : बीएसएफ ने जम्मू में एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 09:10:34 AM
Kashmir-Drone ; BSF fired upon a suspected Pakistani drone in Jammu

जम्मू : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बृहस्पतिवार तड़के जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की, जिससे उसे वापस लौटना पड़ा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इलाके की गहन तलाशी जारी है, ताकि ड्रोन ने अगर कोई हथियार या विस्फोट गिराया हो तो उसका तुरंत पता चल पाए। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, '' अरनिया इलाके में तड़के करीब सवा चार बजे एक रोशनी जलती-बुझती हुई नजर आई, संदेह है कि वह ड्रोन था।’’

उन्होंने बताया कि बीएसएफ कर्मियों ने करीब 300 मीटर की ऊंचाई पर उड़ती हुई उस वस्तु की ओर तुरंत गोलीबारी, जिससे उसे वापस लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान और आतंकवादी संगठनों के आतंकवादियों को हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी करने की वारदातों को लेकर सतर्क हैं।

सुरक्षा बलों ने हाल ही में जम्मू, कठुआ और सांबा सेक्टर में कई ड्रोन मार गिराए हैं, जिसमें राइफल, आईईडी, मादक पदार्थों के अलावा स्टिकी (किसी सतह पर चिपकने वाले) बम मिले थे।  पुलिस ने सोमवार को भी जम्मू के अखनूर सीमा क्षेत्र में एक ड्रोन द्बारा गिराए गए तीन चुंबकीय आईईडी बरामद किए गए थे। बीएसएफ ने ही उस ड्रोन को गिराया था। इससे पहले 29 मई को कठुआ जिले के राजबाग इलाके में पुलिस ने ड्रोन के साथ सात स्टिकी बम और कई 'अंडर बैरल ग्रेनेड’ (यूबीजी) बरामद किए थे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.