Liquor shops Closed: इन तारीखों पर बंद रहेंगी दिल्ली की शराब की दुकानें? विवरण जानें

Samachar Jagat | Friday, 08 Sep 2023 09:35:57 PM
Liquor shops Closed: Delhi liquor-shops to remain shut on these dates? Know Details

G20 शिखर सम्मेलन 2023: 8 से 10 सितंबर तक राजधानी दिल्ली में G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है. इसे लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. विभिन्न देशों से मेहमानों का आना भी शुरू हो गया है.

वहीं, जी20 शिखर सम्मेलन में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में तीन दिन तक सभी सेवाएं बंद रहेंगी. स्कूल-दफ्तरों में भी छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके अलावा शराब की बिक्री को लेकर भी नियम तय किए गए हैं. ऐसे में जानिए 8 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली में शराब की दुकानें खुली रहेंगी या बंद?

दिल्ली में कहां बंद रहेंगी शराब की दुकानें?

जी20 शिखर सम्मेलन के कारण नई दिल्ली क्षेत्र (मुख्य रूप से लाटियंस दिल्ली) में शराब की दुकानें तीन दिनों तक बंद रहेंगी। इस दौरान सभी बार और रेस्तरां खोलने पर प्रतिबंध रहेगा। कनॉट प्लेस, खान मार्केट, बाराखंभा जैसे इलाकों में शराब की दुकानें खोलने पर रोक रहेगी. यहां तक कि जिन होटलों में G20 के प्रतिनिधि ठहरेंगे, वहां भी बार और रेस्तरां आम जनता के लिए बंद रहेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई दिल्ली को छोड़कर बाकी दिल्ली में बार और रेस्टोरेंट खोलने पर कोई रोक नहीं है। NCR में शराब की दुकानें खुली रहेंगी.

लोग धड़ल्ले से शराब खरीद रहे हैं.

शराब की दुकानें बंद होने की खबर के बाद लोग धड़ल्ले से इसका स्टॉक खरीद रहे हैं. हालांकि, लोगों में इसे लेकर असमंजस की स्थिति है और इसीलिए वे जल्दबाजी में तीन दिन पहले से ही अपनी व्यवस्था कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई दिल्ली पुलिस डिस्ट्रिक्ट इलाके में स्वतंत्र बार भी खुले रहेंगे, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वे ग्राहकों को शराब नहीं परोस पाएंगे.

हालांकि एनसीआर में शराब की दुकानें बंद करने को लेकर कोई निर्देश नहीं है, इसके बाद भी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि नोएडा, गुरुग्राम में भी लोग शराब का स्टॉक इकट्ठा कर रहे हैं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.