Lok Sabha Elections 2024: इस महीने के अंत में भाजपा जारी करेगी अपनी पहली लिस्ट! 70 पार उम्र के नेताओं के कटेंगे टिकट

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2024 08:55:47 AM
Lok Sabha Elections 2024: BJP will release its first list at the end of this month! Tickets will be deducted for leaders above 70 years of age.

इंटरनेट डेस्क। देश में लगभग दो महीने के बाद लोकसभा चुनाव होने जा रहे है और इसको लेकर भाजपा की पूरी तैयारी है। मीडिया रिपोसर्ट की माने तो भाजपा इस महीने के अंत तक अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। देश भर के अपने नेताओं के लिए अंतिम दिशानिर्देश तय करने के लिए फरवरी के मध्य में पार्टी राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाने जा रही है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने कई सांसदों का टिकट काटने का फैसला किया है। सूत्रों ने कहा कि भाजपा 70 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवारों को टिकट नहीं देने पर विटार कर रही है। जब तक कि वे अपरिहार्य न हों। पार्टी द्वारा इस महीने के अंत तक 150-160 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करने की भी उम्मीद है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची को मंजूरी देने के लिए इस महीने यानी के जनवरी के अंत में बैठक कर सकती है।

pc- ndtv.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.