Lok Sabha elections: दूसरे चरण में देश की 88 सीटों पर होगा मतदान, राहुल गांधी और हेमा मालिनी सहित इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा है दांव पर

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2024 10:11:55 AM
Lok Sabha elections: Voting will be held on 88 seats in the country in the second phase, the reputation of these stalwarts including Rahul Gandhi and Hema Malini is at stake

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर मतदान होगा।  इस चरण में पहले  89 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन मध्य प्रदेश की बैतूल सीट पर बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद अब 88 के लिए मतदान हेागा। बैतूल सीट पर अब 7 मई को चुनाव होगा। शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय  अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई दिग्गजों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।  

चुनाव आयोग के अनुसार, दूसरे चरण के लिए देश के 1,198 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें 1,097 पुरुष और 100 महिला उम्मीदवार हैं। एक प्रत्याशी थर्ड जेंडर है।

दूसरे चरण में बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस के शशि थरूर जैसे कई दिग्गज उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। देश में इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं। परिणाम चार जून को आएगा।

PC: outlookindia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.