LPG Cylinder: गैस सिलेंडर को लेकर आई बड़ी खबर, मोदी सरकार के फैसले से 75 लाख महिलाओं को मिलेंगा फायदा, फ्री में मिलेगा गैस का....

Samachar Jagat | Thursday, 14 Sep 2023 08:16:18 AM
LPG Cylinder: Big news regarding gas cylinder, 75 lakh women will get benefit from the decision of Modi government, gas will be available for free….

इंटरनेट डेस्क। यह साल चुनावी साल है देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है और उसके साथ ही अगले वर्ष लोकसभा चुनाव है। ऐसे में प्रदेश से लेकर केंद्र तक की सरकार घोषणाओं में कोई कमी नहीं आने दे रही है। ऐसे में केंद्र सरकार ने अब देश में 75 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का फैसला किया है।

बता दें की केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन और ओणम पर एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की छूट देने का फैसला किया था, उसके बाद अब उज्ज्वला योजना के तहत सरकार ने देश में 75 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का फैसला किया है। ये कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत दिए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इससे जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके तहत अगले तीन फाइनेंशियल ईयर में 75 लाख एलपीजी कनेक्शन दिए जाएंगे। इससे सरकारी खजाने पर 1,650 करोड़ रुपये को बोझ पड़ेगा।

pc- naidunia


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.