Modi और शाह ने गुजरात के लोगों को गुजराती नववर्ष की शुभकामनाएं दी

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Oct 2022 09:53:47 AM
Modi and Shah extend Gujarati New Year greetings to the people of Gujarat

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज से शुरु हो रहे गुजराती नववर्ष पर गुजरात के लोगों को शुभकामनाएं दी। मोदी ने ट््वीट पर गुजराती में लिखा, '' सभी गुजरातियों को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं।

आज से शुरू होने वाला नया साल आपके जीवन को रोशन करे और आपको प्रगति के पथ पर ले जाए...नए संकल्प, नई प्रेरणा और नए लक्ष्यों के साथ नया साल मुबारक हो इस आकांक्षा के साथ कि गुजरात हमेशा उपलब्धि की ऊंचाइयों पर पहुंचे।’’ शाह ने भी गुजराती में ट््वीट किया, ''मेरे सभी भाइयों और बहनों को गुजराती नव वर्ष की शुभकामनाएं।

यह नया साल आप सभी के जीवन में खुशियां और खुशियां लेकर आए।’’ उल्लेखनीय है कि गुजरातियों का नया साल कार्तिक मास में शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को शुरु होता है। आमतौर पर गुजराती नव वर्ष अन्नकूट पूजा के दिन ही शुरू होता है। इसे गोवर्धन पूजा के नाम से भी जाना जाता है। व्यवसायी आज के दिन पुराने खाताबुक को बंद कर नई खाता बुक शुरू करते है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.