Ujjain में श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे आज मोदी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Oct 2022 11:34:06 AM
Modi will inaugurate Shri Mahakal Lok in Ujjain today

उज्जैन : उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के कई एकड़ क्षेत्र में तैयार किए गए दिव्य और भव्य कॉरिडोर श्री महाकाल लोक का लोकार्पण आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। श्री मोदी के आगमन के बीच उज्जैन को बेहद आकर्षक तरीके से सजाया गया है। मोदी शाम को गुजरात से वायुसेना के विशेष विमान से इंदौर पहुंचेंगे, जहां से वे हेलीकॉप्टर से उज्जैन आएंगे।

शाम छह बजे श्री मोदी श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान, अनेक केंद्रीय मंत्री, प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, अनेक पदाधिकारी, राज्य के मंत्री और प्रदेश के कई हिस्सों से आमजन यहां मौजूद रहेंगे। मोदी इस अवसर पर एक सभा को भी संबोधित करेंगे। श्री मोदी लगभग दो घंटे उज्जैन में बिताने के बाद इंदौर होते हुए वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

मोदी ने ट््वीट के जरिए लिखा है,''आस्था आध्यात्म की पावन नगरी उज्जैन एक ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रही है। आज शाम यहां भव्य और दिव्य श्री महाकाल लोक को राष्ट्र को समर्पित करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। हर हर महादेव'’मोदी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान एक ट््वीट को रीट््वीट किया है, जिसमें भव्य दिखने वाले श्री महाकाल लोक का विहंगम ­श्य वीडियो के जरिए प्रदर्शित किया गया है।

इस बीच श्री मोदी की यात्रा के मद्देनजर इंदौर और उज्जैन में सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए हैं। उनके प्रोटोकॉल के अनुसार मंत्री इंदौर और उज्जैन पहुंच रहे हैं। वहीं राज्य के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिह पिछले 11 दिनों से उज्जैन में ही रहकर श्री महाकाल लोक के लोकार्पण संबंधी व्यवस्थाएं संभाल रहे हैं। उनके विभाग ने 300 करोड़ रुपयों की अधिक की लागत से निर्मित श्री महाकाल लोक के निर्माण में नोडल एजेंसी की भूमिका निभायी है। श्री सिह वर्ष 2016 में यहां हुए सिहस्थ के प्रभारी मंत्री भी थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.