Amit Shah ने सुखदेव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

Samachar Jagat | Monday, 15 May 2023 01:31:41 PM
Amit Shah pays tribute to Sukhdev on his birth anniversary

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले सुखदेव की जयंती पर सोमवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनका बलिदान स्वतंत्रता आंदोलन का वह अध्याय है, जो सदैव देशवासियों को प्रेरणा देता रहेगा।

सुखदेव को भारत के उन प्रसिद्ध क्रांतिकारियों और बलिदानियों में गिना जाता है, जिन्होंने अल्पायु में ही देश के लिए बलिदान दिया। भगत सिह और राजगुरु के साथ उन्हें भी 23 मार्च, 1931 को फांसी पर लटका दिया गया था।शाह ने एक ट्वीट में कहा, ''महान क्रांतिकारी सुखदेव की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन। मां भारती को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए सुखदेव की देशभक्ति के जज्बे ने करोड़ों युवाओं में क्रांति की लौ प्रज्ज्वलित की।

उनका बलिदान स्वतंत्रता आंदोलन का वह अध्याय है, जो सदैव देशवासियों को प्रेरणा देता रहेगा।’’शाह ने एक अन्य ट्वीट में पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिह शेखावत की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।उन्होंने कहा, ''पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिह शेखावत की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि। राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने और संगठन को खड़ा करने में उनका अहम योगदान था। एक राजनेता व एक प्रशासक के रूप में समाज सुधार व औद्योगीकरण के लिए उनके उठाये कदम पूरे देश के लिए प्रेरणीय हैं।’’

शेखावत भारत के 11वें उपराष्ट्रपति थे। वह राजस्थान के मुख्यमंत्री भी रहे। 

Pc:Hindustan Times



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.