Mumbai: भारी बारिश से बेकाबू हालात, चार सब-वे बंद

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jun 2021 04:52:01 PM
Mumbai: Heavy rainfall causes uncontrollable conditions, four subways closed

मुंबई: महाराष्ट्र में बारिश ने दस्तक दे दी है. जी हां, पिछले बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में दस्तक दे दी है और पहले दिन हुई भारी बारिश ने देश की आर्थिक राजधानी और उसके उपनगरों में कई जगहों पर पानी भर दिया. इससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ और सड़क यातायात के साथ-साथ लोकल ट्रेन सेवाएं भी बाधित हुईं। अब इन सबके बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है.

दरअसल, भारी बारिश की वजह से मुंबई के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं और इस वजह से ट्रैफिक पुलिस को चार सब-वे बंद करने पड़े. इस दौरान कई वाहन चालक अपने वाहन सड़कों पर छोड़ने को मजबूर हुए। इस दौरान लोकल ट्रेन सेवाएं भी बाधित रहीं जो सिर्फ स्वास्थ्य और अन्य जरूरी सेवाओं के लिए चल रही हैं. आप सभी को बता दें कि पश्चिमी उपनगर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) सोमनाथ घरगे कहते हैं, ''हमने दो फुट तक जलभराव के कारण कुछ जगहों पर चार सबवे बंद कर दिए हैं. हालांकि, एसवी रोड, लिंकिंग रोड और वेस्टर्न एक्सप्रेस पर यातायात बाधित है. राजमार्ग सुचारू है।''


 
उन्होंने यह भी कहा, "भारी बारिश से दृश्यता कम हो गई है और दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है। इसलिए, ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए यातायात पुलिस कर्मियों को सड़कों पर तैनात किया गया है। सड़कों पर फंसे वाहनों को हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया जा रहा है।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.