PM Modi शुक्रवार को गुजरात में 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे

Samachar Jagat | Thursday, 11 May 2023 11:52:37 AM
PM Modi to launch projects worth Rs 4,400 crore in Gujarat on Friday

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करने और केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन 19,000 लाभार्थियों को करने के लिए शुक्रवार को गुजरात का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी गांधीनगर में 'अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन' में शामिल होंगे और गिफ्ट सिटी का भी दौरा करेंगे।बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क एवं परिवहन विभाग और खान एवं खनिज विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं।वह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) के लाभार्थियों को चाबियां भी सौंपेंगे। इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1,950 करोड़ रुपये है।

बयान में कहा गया है कि गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) की अपनी यात्रा के दौरान मोदी वहां की मौजूदा विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान वह अधिकारियों से संवाद भी करेंगे और उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझेंगे।अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन, अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ का 29वां द्बिवार्षिक सम्मेलन है। इस सम्मेलन का विषय 'शिक्षक शिक्षा को बदलने के केंद्र में हैं' है। 

Pc:Deccan Herald



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.